सच्चे प्यार की तलाश में जिंदगी भर कुंवारी रहीं ये हीरोइनें, 2 हीरोइनें तो छोड़ भी चुकी हैं दुनिया

भले ही हमें अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं मिला है, ”सलमान खान की शादी कब होगी?” लेकिन यह सवाल बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों से भी पूछा जाना चाहिए जो करीब 40 साल के उपर होने के बावजुद भी कुंवारी हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जो शादी की उम्र पार करने के बाद भी कुंवारी हैं. आज हम ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बात करने जा रहे हैं.

सुष्मिता सेन : मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद ऐश्वर्या रायसे एक कदम आगे मिस यूनिवर्स विजेता सुष्मिता सेन अभी भी सिंगल हैं. हालांकि, समय के साथ सुष्मिता छोटी दिखने लगती हैं. सुष्मिता का रिश्ता लंबा चला लेकिन शादी की बात कभी नहीं पहुंची.

सुष्मिता सेन ने दो बेटियों को गोद लिया है और वह अपनी जिंदगी में खुश हैं. सुष्मिता फिलहाल मॉडल रोहमन शॉ को डेट कर रही हैं, लेकिन क्या वह उनसे शादी करेंगे यह एक सवाल है.

तब्बू: तब्बू को तो सब जानते हैं. उन्हें बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक माना जाता है. तब्बू आज भी कई फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से सभी को हैराण कर रही है. अजय देवगन के साथ एक और फिल्म भी उसने की है. तब्बू आज भी बेहद खूबसूरत और हॉ’ट हैं. उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वह अपनी जिंदगी में सिंगल रहना चाहते हैं.

राइमा सेन: राइमा सेन एक बंगाली अभिनेत्री हैं. वह बहुत सुंदर है. खूबसूरत और टैलेंटेड होने के बावजूद वह हिंदी फिल्मों में कामयाब नहीं हो पाईं. ऐसा नहीं है कि राइमा का किसी के साथ अ’फे’यर नहीं रहा है या उसके बाद से उसका कोई बॉयफ्रेंड नहीं है, फिर भी वह किसी के साथ वैवाहिक संबंध तक नहीं पहुंच पाई है. साथ ही बॉलीवुड की इस खूबसूरत अभिनेत्री को कभी सच्चा साथी नहीं मिला.

अमीषा पटेल: शादी की उम्र के बाद भी बॉलीवुड की इन एक्ट्रेस की लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है एक्ट्रेस अमीषा पटेल का जो फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से फेमस हुईं. ऋतिक रोशन से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अमीषा पटेल आज भी बेहद खूबसूरत और बो’ल्ड हैं.

वह अभी भी कुंवारी है. उनकी जीवनशैली को देखते हुए कहा जा सकता है कि वह कभी शादी नहीं करेंगे. हालांकि अमीषा लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन वह अभी शादी करने के मूड में नहीं हैं.

ग्रेसी सिंह: कई टेलीविजन धारावाहिकों में काम करने के बाद, अभिनेत्री ग्रेसी सिंह ने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म लगान में आमिर खान के साथ गौरी की भूमिका निभाई. गौरी को आज भी फिल्म लगान में उनके रोल के लिए याद किया जाता है.

ग्रेसी सिंह एक प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांगना हैं, और बहुत कम लोग जानते हैं कि ग्रेसी पियानो भी बजाती हैं. लगान के बाद, उन्होंने संजय दत्त के साथ मुन्नाभाई एमबीबीएस फिल्म में भी काम किया. उन्हें अपनी फिल्म लगान के लिए तीन अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. 41 वर्षीय अभिनेत्री फिलहाल फिल्मों से दूर हैं और सिंगल हैं.

परवीन बाबी : वह 70 और 80 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्री थीं. परवीन बाबी का नाम कई लोगों के साथ जुड़ा. हालांकि परवीन बाबी की किसी से शादी नहीं हुई थी. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परवीन बाबी महेश भट्ट से प्यार करती थीं. लेकिन चूंकि वह शादीशुदा थे, इसलिए उसके लिए शादी करना संभव नहीं था. यही कारण है कि वह जीवन भर कुंवारी रही है.

सुरैया : सुरैया अपने समय की मशहूर अभिनेत्री और गायिका थीं. एक जमाने में एक्ट्रेस सुरैया और देवानंद के बीच प्रेम प्रसंग जगजाहिर थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरैया की नानी देवानंद को पसंद नहीं करती थीं जिससे दोनों की शादी नहीं हो पाई. सुरैया जीवन भर कुंवारी रहीं. गौरतलब है कि फिल्म ‘जीत’ के सेट पर देवानंद ने सुरैया को हीरे की अंगूठी देकर प्र’पोज किया था.